Sunday 14 January 2018

निजी - विदेशी मुद्रा व्यापारी की समीक्षा


क्या आप निवेश करने के लिए नए लाभदायक तरीके की तलाश कर रहे हैं आप विदेशी मुद्रा व्यापार में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन या तो डॉनसक्वाट में समय या अनुभव के लिए हाथों में शामिल होने का अनुभव है, फिर आपको किसी के लिए अपने ट्रेडिंग अकाउंट का प्रबंधन करने की आवश्यकता है। आपको निजी विदेशी मुद्रा व्यापारी की जरूरत है निजी विदेशी मुद्रा व्यापारी एक निवेशक के लिए आदर्श है जो विदेशी मुद्रा बाजार की उच्च-लाभकारी क्षमता चाहता है। विदेशी मुद्रा में विविधता लाने वाले व्यक्तियों के लिए प्रबंधित सिग्नल एक अच्छा तरीका है मुख्य अद्यतन मेरा नाम विक्टर कार्पिनस्की है, और मैं उस परियोजना को अपने दम पर रखने में सक्षम नहीं था। यह बहुत पैसा और समय ले लिया वैसे भी मैं चाहता हूं कि आप, निवेशक, इस जटिल एफएक्स दुनिया में खो जाने के लिए नहीं, जहां सभी प्रस्तावों में घोटाला है। वर्तमान में I39m सलाहकार भर्ती Infinium वित्तीय प्रमुख। व्यापारियों की पुष्टि करने के लिए I39m जिम्मेदार है आप मेरे ब्रोशर पर एक नजर डाल सकते हैं जिसमें हमारे सबसे अच्छे व्यापारियों में से एक है जिसमें हमने अभी तक पाया है और उनके साथ 30 एम आवंटित किए हैं। इसके अलावा आप हमेशा मुझे कॉल कर सकते हैं या एक सलाह के लिए एक ईमेल भेज सकते हैं, मैं आपको घोटाले में शामिल न होने में मदद करना चाहूंगा। फ़ॉरेक्सएमएन्टर (पीटर बैन) की समीक्षा फ्रैंक की साइट पर जाएं, आपने विदेशी मुद्रा की मेरी समीक्षा के लिए उत्तर दिया और विशेष रूप से मेरी टिप्पणियां पुनः आपके द्वारा प्रदान की गई सेवाएं। मुझे यह व्यक्तिगत बनाने और आपके जवाब का सम्मान करने की कोई इच्छा नहीं थी। लेकिन मैं अपने पैराग्राफ को लेकर मुद्दा उठाता हूं, मैं केवल आपके द्वारा किए गए कार्य के निष्पक्ष आलोचकों का जवाब देने के लिए कुछ समय लेना चाहता था किसी भी तरह से रक्षात्मक या खारिज कर देने वाला रवैया के साथ, लेकिन शायद ही आपके अच्छे लिखित अंकों के समाधान के लिए प्रयास करें। सबसे पहले, फिबोनैकी स्विंग ट्रेडर अब उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह काम नहीं करता है, लेकिन क्योंकि हमने ईए समर्थन प्रदान करने के लिए कई महीनों की अवधि में कई अनुरोधों को पूरा करने के लिए एफएक्सएम ट्रेण्ड ट्रेडर में उस कोर्स और सेवा को बदलने का फैसला किया है। कई एफएसटी सदस्यों ने 4 हर्ट जारी पैटर्न पर व्यापार प्रविष्टि को सक्षम करने के लिए कुछ प्रकार के स्वचालन की इच्छा का संकेत दिया था, जो कि वे अपने व्यापार के अपने पसंदीदा घंटे के भीतर उपलब्ध नहीं हो सकते थे। उस मशीनीकरण को प्रदान करने के लिए वास्तव में मांग की गई कि हम व्यापार प्रविष्टि नियमों को परिष्कृत करते हैं ताकि वे ईए प्रोग्रामिंग के लिए उत्तरदायी हो सकें। और इस कारण से हमने सेवा को एक नई पहचान देने का फैसला किया। यह एक साल पहले ठीक था, और अब कोई और बदलाव नहीं हुआ है। ओ. क. ताकि आप फिबोनैकी स्विंग ट्रेडर सिस्टम को बदल दिया। सिस्टम की मेरी कॉपी या सिस्टम की एक अद्यतन प्रतिलिपि के साथ क्या हुआ, मैंने विक और अन्य के लिए केल्विन थोरनेली ट्रेंड ट्रेडर सिस्टम से आवर्ती विदेशी मुद्रा पैटर्न पाठ्यक्रम सहित अन्य पाठ्यक्रम खरीदे हैं। वे बेचे जाते हैं, क्योंकि सभी फ़ॉरेनपेनाटर ऑनलाइन पाठ्यक्रम जीवनकाल के रूप में हैं accessviewing. If मैं अपने खाते में लॉग इन करें पिछले उल्लेख किए गए पाठ्यक्रम वहाँ मेरे लिए समीक्षा खत्म हो गया है। आपका फिब स्विंग ट्रेडर कोर्स हालांकि 1 99 1 के साथ मेरे खाते से गायब हो चुका है। इसलिए यदि यह एक नया कोर्स नहीं है तो मेरे लिए नए अद्यतन पाठ्यक्रम उपलब्ध नहीं हैं या अन्य असंतुष्ट पूर्व के सदस्यों ने पाठ्यक्रम के लिए पूर्ण वापसी का उल्लेख किया है स्पष्ट रूप से उस रूप में काम नहीं किया.माफ फ्रैंक माफ करना, लेकिन मुझे लगता है कि आप हमारी बुद्धिमत्ता का अपमान करते हैं.तुम्हें जाहिर है कि पूर्व के पाठ्यक्रम को पुनर्स्थापित किया गया, पूर्व सदस्यों को उच्च और सूखा छोड़ दिया और इसे बेच दिया। जिन लोगों ने फाइब स्विंग ट्रेडर को सद्भावना में खरीदा था और कुछ भी नहीं छोड़ा था 2014-01-02 5 सितारे विदेशी मुद्रा व्यापारी के ग्राहक के रूप में फ्रैंक पॉल की प्रतिक्रिया को पढ़ने के बाद, मैं अपने खुद के विचारों को पिछले 2 वर्षों में कई पाठ्यक्रमों और सेवाओं को खरीदा था। जैसा कि पहले से ही उल्लिखित विदेशी मुद्रा में है, विदेशी मुद्रा विशेषज्ञों की संख्या में फॉरेस्टेनरर छाता के तहत अपने स्वयं के कोर्स का उत्पादन करने वाले कई विशेषज्ञ होते हैं और मेरे अनुभव में गुणवत्ता बड़े पैमाने पर भिन्न हो सकती है। सबसे पहले मैं विक् नोबल को बिना किसी हिचकिचाहट के 5 स्टार देता हूं.यह लड़का बहुत मायने रखता है और एक उत्कृष्ट शिक्षक है। शीर्ली हडसन के साथ कंपनी में वह पिछले दो वर्षों में अपने व्यापारिक दौर में अपना शुरुआती विदेशी मुद्रा पैटर्न पाठ्यक्रम का उपयोग कर रहा है। बाद में दैनिक आरएफपी अद्यतन सेवा और कोच कॉर्नर की सदस्यता लेने के लिए जो कि सप्ताह में दो बार चलाते हैं। मैं अब एक लाभदायक व्यापारी हूं और यह पर्याप्त नहीं सुझा सकता। मुझे क्या आश्वस्त हुआ कि इस कोर्स में इस्तेमाल किए जाने वाले मुख्य पैटर्न (विक ट्रेड) का प्रयोग साल के लिए विक छात्रों द्वारा किया गया है और प्रभावी ढंग से काम करना जारी रखता है। इसे काम करने के लिए हर कुछ महीनों में ट्विक करने की आवश्यकता नहीं है। मैं इसे एक मील दूर कर सकता हूं और मैं इसे पैसे प्रबंधन, प्रवृत्ति पूर्वाग्रह आदि के साथ संयोजन के रूप में उपयोग करता हूं, विक के द्वारा पढ़ाया जाता है। मेरे लिए यह उतना अच्छा है जितना मुझे आश्चर्य होता है कि मैं कहीं भी आश्चर्य प्रणाली के लिए न देख पा रहा हूं। 5 स्टार विक और इसके बाद के संस्करण के लिए हैं। दिसंबर 2011 में जब मैं अभी भी सफलता की तलाश में था तब मैंने फ्रैंक पॉल्स फिबोनासी स्विंग ट्रेडिंगर कोर्स को अपनी सफलता के बारे में इतने सारे ई मेल भेजे थे। मेरी पहली चिंता यह थी कि मैं देख रहा था कि ऑनलाइन रिलीज़ होने के कुछ महीनों बाद ही ऑनलाइन था। नया संस्करण उपलब्ध नहीं था ताकि आपको पुराने संस्करण को देखना पड़े, तो नए नियमों के लिए कुछ नोट पढ़े। इससे यह भ्रमित हो गया। इस पर कुछ महीनों को संस्करण 3 में फिर से छू लिया गया था। मैं किसी भी तरह सिस्टम की तरह नहीं था लेकिन यह एक निजी बात. मैं भी उस प्रणाली में थोड़ा विश्वास रखता था जो प्रगति में काम कर रहा है 199 के साथ जुदा हुआ है। मुझे लगता है कि यह कोर्स फ़ोरएपमेंटर वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है, इसलिए अनुमान लगाया जाए कि मैं फ्रैंक को अपने एफएक्स सिस्टम लैब कोर्स का उत्पादन करता हूं, मेरा मानना ​​है कि हर महीने एक नई प्रणाली है। मेरे पास मेरे शेल्फ पर काफी सारे सिस्टम हैं, शायद मुझे उन्हें बेचना चाहिए I देखें फ्रैंक ने अब एक विदेशी मुद्रा समाचार ब्रेकआउट ट्रेडिंग सिस्टम तैयार किया है। तो मेरा प्रश्न यह है कि इतने सारे सिस्टम क्यों हैं क्यों नहीं एक बार Vic जैसे दैनिक अद्यतनों के साथ विश्वसनीय सिस्टम का परीक्षण किया गया है। आईएम खेद है फ्रैंक, लेकिन सिस्टम को बेचने के बाद प्रणाली का उत्पादन करना बहुत आसान है, वास्तव में व्यापार से बहुत मुश्किल है.यह मेरी निजी राय है जिसका मुझे विश्वास है कि मैं विदेशी मुद्रा की एक ग्राहक होने के नाते मुझे लगता है कि इस बिंदु पर, यह देखते हुए कि टिम मेरिट जैसे लोग हैं जो स्पष्ट रूप से कभी अपनी मां से पर्याप्त शिष्टाचार नहीं सिखाए थे, ताकि लोगों को पता करने के लिए कि वे बचकाना के साथ-साथ किसी भी तरह के हमले के साथ-साथ, , यह मेरे समय के लायक नहीं है जबकि टिम मेरिट जैसे लोगों के साथ बातचीत करने के लिए अब इस बोर्ड पर कोई समय व्यतीत नहीं किया गया है। संतुलन के हित में, मैं एक सर्वेक्षण जो हाल ही में एक सर्वेक्षण से प्राप्त किया गया था, जो वास्तव में विक नोबल और शर्ली हडसन सेवा (बदले में, मुझे पीटर बैन द्वारा अग्रेषित किया गया) के लिए फ़ील्ड करके एक फ़ीडबैक साझा करके इस साइट पर मेरी अंतिम पोस्टिंग छोड़ देगी: मुझे पता है यह एक सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं है, लेकिन यदि आप एक अच्छी तरह से नियंत्रित, फर्म, सुसंगत और प्रेरक शिक्षण पद्धति कैसे वितरित करने का एक आदर्श उदाहरण चाहते हैं, तो फ्रैंक पॉल की तुलना में आगे नहीं देखें वह केवल बकाया है और हमारे लिए उसके लिए सबक एक सबक है। मैं बिजनेस स्कूल में पढ़ाई के वर्षों से जानता हूं कि छात्र को भूलना कितना आसान है, उसे धीमा, पूर्ण और स्थिर वितरण की ज़रूरत है, यह सुनिश्चित करने के लिए (जहां तक ​​संभावना है)। अब मैं आपको, टिम मेरिट से पूछता हूं, आप दोनों कैसे सही हो सकते हैं फ्रैंक पॉल कैसे एक उदासीन, हारने वाला, शून्य हो सकता है और उसी समय किसी और को इसके ऊपर की तरह फीडबैक की पेशकश कर सकती है जो किसी भी तरह से विपरीत दिशा में है, पर्याप्त कहा। मैं नाम-कॉलिंग, टिम मेरिट जैसी ऑनलाइन ट्रोलल्स के साथ कोई भी बातचीत कर रहा हूं। मैं पूरी तरह से स्टीवन और रॉस से सहमत हूं, इस फ्रैंक पॉल में कुल व्यर्थता है मेरा मतलब है कि यह बिल्ली एक बड़ा शून्य है हम सब सिर्फ सामान बनाते हैं, हम सब बहुत सुंदर कह रहे हैं, फॉरेक्स संरक्षक से कुछ अच्छी चीजें आ रही हैं, यह सिर्फ फ्रैंक पॉल के माध्यम से नहीं आ रहा है आप पाठ्यक्रमों को बदलते हैं जैसे ज्यादातर लोग मोज़े बदलते हैं। मैं वास्तव में समझ नहीं पाता कि क्यों पीटर बैन आपको चारों ओर रखता है मैं आपको और पीटर बिन के व्यक्तिगत अंत में नहीं जाना चाहता, लेकिन यह आपके व्यापार की क्षमता के कारण नहीं है। अफसोस की बात है, लेकिन कई महीनों तक फिब स्विंग ट्रेडर प्रोग्राम का सदस्य था और आप मुझे सांप की याद दिलाते हैं कि एक तंग जगह से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। और कई सलाहकार हैं जो साल के लिए एक ही महान कोर्स पढ़ रहे हैं, इसलिए मुझे नहीं पता है कि आपको लगता है कि आपके एक साथ जाने के बारे में कहां है। स्पष्ट है कि मैं अपने पैसे वापस करवाने के लिए चाहूंगा कि आपने मुझे धोखा दिया। और जहां तक ​​विदेशी मुद्रा संरक्षक चला जाता है यह अजीब है कि सलाहकारों की गुणवत्ता कितनी भिन्न है। पीछे से ऊपर लाने के लिए इस लामी बतख फ्रैंक पॉल के लिए विक् हाई और क्रिस लोरी से। नीचे आपकी समीक्षा के लिए धन्यवाद। मेरा मानना ​​है कि आपकी टिप्पणियां निष्पक्ष और दिमागपूर्ण हैं, बल्कि हानिकारक होने के बजाय रचनात्मक होना है। मुझे खुशी है कि आपको विक नोबल आरएफपी पाठ्यक्रम के साथ सफलता मिली है, और आप निर्देश से संतुष्ट हैं। मैं बिल्कुल आप से सहमत हूं कि विक एक प्रथम श्रेणी के प्रशिक्षक और कोच हैं I मैंने आपके काम के अपने निष्पक्ष आलोचकों का जवाब देने के लिए कुछ समय लेना चाहा था, मैंने किसी भी तरह से रक्षात्मक या खर्चीली रवैये से नहीं, बल्कि अपने अच्छे लिखित अंकों के समाधान के लिए शायद ही कोशिश की। सबसे पहले, फिबोनैकी स्विंग ट्रेडर अब उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह काम नहीं करता है, लेकिन क्योंकि हमने ईए समर्थन प्रदान करने के लिए कई महीनों की अवधि में कई अनुरोधों को पूरा करने के लिए एफएक्सएम ट्रेण्ड ट्रेडर में उस कोर्स और सेवा को बदलने का फैसला किया है। कई एफएसटी सदस्यों ने 4 हर्ट जारी पैटर्न पर व्यापार प्रविष्टि को सक्षम करने के लिए कुछ प्रकार के स्वचालन की इच्छा का संकेत दिया था, जो कि वे अपने व्यापार के अपने पसंदीदा घंटे के भीतर उपलब्ध नहीं हो सकते थे। उस मशीनीकरण को प्रदान करने के लिए वास्तव में मांग की गई कि हम व्यापार प्रविष्टि नियमों को परिष्कृत करते हैं ताकि वे ईए प्रोग्रामिंग के लिए उत्तरदायी हो सकें। और इस कारण से हमने सेवा को एक नई पहचान देने का फैसला किया। यह एक साल पहले ठीक था, और अब कोई और बदलाव नहीं हुआ है। मुझे यह भी उल्लेख करना चाहिए कि जब भी यह संदेह हो सकता है कि एक समय में एक निश्चित पाठ्यक्रम या सेवा की पेशकश की जाती है और बाद में यह नहीं है, लेकिन वास्तविकता यह है कि साप्ताहिक या दैनिक समर्थन रखने के लिए बहुत अधिक समय और प्रयास होता है सेवा चालू है, और इस कारण से, कोई भी संरक्षक संभवत: किसी भी और उस सब कुछ के लिए निरंतर सामग्री अपडेट प्रदान करने की उम्मीद कर सकता है जो उसने कभी प्रकाशित किया है। मैं अपने निजी व्यापार पर प्रति दिन 7-8 घंटे प्रति दिन पांच दिन खर्च करता हूं, और एफएक्सएम ट्रेण्ड ट्रेडर सेवा के लिए प्रतिदिन 3-4 घंटे दैनिक सामग्री पर दैनिक खर्च करता हूं। इस तरह से एक कार्यक्रम के साथ, मैं संभवत: एक अलग सेवा (जैसे एफएसटी) नहीं रख सकता, क्योंकि इसमें इतना अधिक कवरेज के लिए दिन में पर्याप्त समय नहीं है। विक नोबल और अन्य सलाहकारों ने पिछले पाठ्यक्रम में अन्य पाठ्यक्रमों और सेवाओं की पेशकश की है, जो अब सक्रिय रूप से समर्थित नहीं हैं, लेकिन इसका विशेष रूप से मतलब यह नहीं है कि वे केवल 1-2 चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए काम करते हैं, जो हम में से प्रत्येक को सर्वोत्तम साधन मिलते हैं कि - उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना और कुछ और नहीं मैं भी FX SystemsLab श्रृंखला के संबंध में संभवतः बहुत सारे सिस्टम के बारे में अपनी बात भी लेता हूं मैं केवल स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से बता सकता हूं जैसा कि मैं कर सकता हूं कि सिस्टम्सलैब का इरादा अपने फायदे के लिए सिस्टम को बेचना नहीं है। मैं व्यक्तिगत अनुभव से जानता हूं कि पूर्णकालिक लाभकारी व्यापारी बनने की यात्रा में विभिन्न अवधारणाओं, दृष्टिकोणों और विधियों में अपने आप को डुबो देना शामिल है, जिसमें से आप एक साथ बिट और टुकड़े जो आपकी व्यक्तिगत स्थिति से बात करते हैं। मैंने कभी एक विधि से और सिर्फ एक ही शिक्षक से नहीं सीखा है, और मुझे संदेह है कि यह संभवतः सभी लाभदायक व्यापारियों के लिए सच है। आप इंटरनेट पर मुफ्त बिट्स और जानकारी के टुकड़ों को खोज करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इसे सामना करने की कोशिश कर सकते हैं, नेट पर पोस्ट किए गए अधिकांश मुफ्त सामान या तो कपटपूर्ण रूप से प्रस्तुत किए गए हैं, सतही, या कभी-कभी भी गलत आउट गलत हैं हम सिस्टमलाब श्रृंखला के साथ क्या करने के लिए थक गए हैं व्यापक और पेशेवर रूप से प्रलेखित व्यापारिक विचार हैं जो उम्मीद कर रहे हैं कि वे सीखने की प्रक्रिया को और अधिक कुशलतापूर्वक और प्रभावशाली ढंग से प्रगति कर सकें, इससे नेट पर उपलब्ध जानकारी के माध्यम से नेविगेट करना संभव होगा। यदि आप के बजाय एक दृष्टिकोण है जो आपके लिए ऑफ-द-शेल्फ का काम करता है, तो यह अच्छा है - आपकी सीखने की अवस्था है, लेकिन कई लोग हैं जो अन्य विकल्पों और तरीकों का पता लगाने के लिए चाहते हैं और यही सिस्टम लैब को पता करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। मुझे आशा है कि पूर्व में कोई भी आपकी टिप्पणियों को स्वीकार करने और जवाब देने के लिए ईमानदार और खुले दिमाग की इच्छा के अलावा कुछ भी नहीं है। विदेशी मुद्रा की ओर से, आईडी एक वर्तमान और पिछले सदस्य के रूप में आपके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता है। ईमानदारी से फ्रैंक पॉल यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है कि इंटरनेट निश्चित रूप से नकली उपयोगकर्ता नामों की सुविधा के पीछे छिपे हुए, अपने कंप्यूटर वर्कस्टेशन की सहज गुमनामी से कायर चरित्र की हत्या के प्रयासों में शामिल होने के लिए निश्चित लोगों का मतलब प्रदान करता है। यह उसी तरह की कचरा है जो समाचार सेवा संदेश बोर्डों और कई अन्य मंचों के साथ चला जाता है जहां लोग मूल रूप से सबसे ज्यादा चरम (और अक्सर निराधार) विट्रियल के साथ दूसरों पर हमला करके अपने निजी निराशा को उकसा सकते हैं जो कि उन्हें बुलाने में समर्थ हैं। मुझे जो निर्देशित इस तरह की चीज़ों के कुछ स्पष्ट उदाहरणों में पढ़ रहा हूं, रचनात्मक या निष्पक्ष आलोचना पर कोई भी ज़िम्मेदार प्रयास नहीं है, बल्कि कुछ अपर्याप्त याहू जो वास्तव में बिना सहारा के किसी व्यक्ति को पूरी तरह से धब्बा मानते हैं। उन मामलों में मैं केवल यही निष्कर्ष निकाल सकता हूं कि जिस व्यक्ति को इसे खत्म करना है वह संभवत: निजी परिपक्वता या कौशल में कमी है, जो व्यापारिक उपकरण प्रदान किए गए हैं और उन्हें अनुशासित ढंग से इस्तेमाल करते हैं, इसलिए उन्हें क्या करना है सरल : बस उस व्यक्ति को स्लैम करें जिसने उपकरण बनाया। अज्ञातता के साथ और उन स्मीयरों को बनाने के लिए व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी का सहारा नहीं। मैं बहुत कुछ बताता हूं कि मैं यहां कुछ निर्विवाद आधारहीन आलोचकों को कई रिबूटल प्रदान करता हूं, लेकिन स्पष्ट रूप से उनमें से बहुत से हास्यास्पद हैं, जैसे कि एक प्रतिक्रिया का सम्मान नहीं करते। लेकिन एक उदाहरण के रूप में मुझे (तथाकथित) समीक्षक के नीचे ध्यान दिया गया है, जो मुझे इचिमोकु कोर्स में जापानी को सही ढंग से सही नहीं बोलने के लिए काम करने के लिए ले जाता है, जो मैंने एफएक्स सिस्टमलैब श्रृंखला में प्रस्तुत किया था। वास्तव में वह आपको प्रश्न विषय में सामग्री की उचित आलोचना के रूप में मारता है, रिकार्ड के लिए मैंने स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से उस विशेष पाठ्यक्रम में राज्य को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से स्पष्ट किया, कि मैं जापानी भाषा के एक वक्ता नहीं हूं, और मैं भी सवाल में शर्तों के किसी भी गलत उच्चारण के लिए अग्रिम में माफी माँगने के लिए अभी तक चला गया। लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत चरम पर दूर होगा क्योंकि मेरा सुझाव है कि मेरा उच्चारण इतना बुरा था कि मैं समझ नहीं पा रहा था कि मैं किस विशिष्ट चार्ट तत्व का उल्लेख कर रहा था। मुझे लगता है कि यह भी अविश्वसनीय रूप से किसी उच्चारण के मुद्दे पर किसी व्यक्ति को स्लैम करने के लिए उत्साहित करता है, जिसमें उन्होंने सक्रिय फ़ैशन में भी समय निकाला था। तो मैं क्या बोलने वाला बोलना सही नहीं जापानी जब भी विदेशी मुद्रा व्यापार पद्धतियों आईडी को सिखाने के लिए एक विशिष्ट आवश्यकता बन गई, तो प्रश्न में तथाकथित समीक्षक पूछना चाहता था कि वह कितने विदेशी भाषा बोलते हैं और आसानी से बोलते हैं और मैं इसी तरह दूसरे पते पर जा सकता हूं हास्यास्पद और पूरी तरह से बेतरतीब स्मीयर जो नीचे दिए गए पैराग्राफ में प्रस्तुत किए गए हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से Ive ने सामाजिक गौरव में कमी रखने वाले लोगों का जवाब देने के बजाय अपने समय के साथ बेहतर चीजें प्राप्त की हैं, जो बदले में बदनाम और बदनामी के प्रसार में व्यस्त और रचनात्मक प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं। सौभाग्य से, मैं सैकड़ों सकारात्मक फीडबैक और कई वर्षों से कई वर्षों से उन लोगों से ईमेल प्राप्त कर सकता हूं जो मैंने उन लोगों से प्राप्त किया है जिनके साथ मैंने काम किया है, जो कुछ अयोग्य बकवास के लिए एक उपयोगी काउंटर प्रदान करता है जो कि किसी प्रकार की समीक्षा की समीक्षा करने का बहाना करता है इस पृष्ठ पर। आमतौर पर मैं इस फैशन में किसी मौजूदा या पूर्व ग्राहक से कभी भी टिप्पणी नहीं करूँगा, परन्तु मैं यहां जिस तरह से प्रस्तुत किया गया है, उसके बारे में बिना कटे हुए कचरा सूचनाओं को खारिज करने से मना कर दिया। विजेट कोड प्राप्त करें विदेशी मुद्रा समीक्षा और रेटिंग विदेशी मुद्रा निष्पादन टेस्ट विदेशी मुद्रा व्यापारी न्यायालय विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग शिक्षा और समुदाय फ़ोरम विदेशी मुद्रा कैलेंडर और उपकरण कॉपी कॉपीराइट ForexPeaceArmy सर्वाधिकार सुरक्षित। विदेशी मुद्रा शांति सेना, फॉरेक्सपेसअरेमी, एफपीए और एफपीए शील्ड लोगो विदेशी मुद्रा शांति सेना के सभी ट्रेडमार्क हैं। अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत सभी अधिकार सुरक्षित हैं। विदेशी मुद्रा बाजार पर 2017 की शर्त के सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल हमारी समीक्षा में शीर्ष कलाकार टीडी Ameritrade हैं गोल्ड पुरस्कार विजेता इंटरएक्टिव ब्रोकर्स रजत पुरस्कार विजेता और एफएक्ससीएम कांस्य पुरस्कार विजेता आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक विदेशी मुद्रा दलाल को चुनने पर और अधिक जानकारी दी गई है, साथ ही साथ में हमने अपनी रैंकिंग में कैसे पहुंचे। विदेशी मुद्रा, या एफएक्स, व्यापार एक और उन्नत प्रकार का निवेश है जो अनुभवी व्यापारियों के लिए सर्वोत्तम अनुकूल है। यदि आप दिन के कारोबार या विकल्प ट्रेडिंग में अच्छी तरह से वाकिफ हैं, तो विदेशी मुद्रा स्वीकार करने के लिए एक चुनौती हो सकती है। विदेशी मुद्रा व्यापार आपके पोर्टफोलियो को विविधता लाने का एक और तरीका हो सकता है, लेकिन यह अन्य प्रकार के निवेशों की तुलना में अधिक जोखिम रखता है। डोड-फ्रैंक कार्य के कारण, यू.एस. में कार्यरत विदेशी मुद्रा दलालों को राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए) और यूएस कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) दोनों के साथ प्रमाणित होना चाहिए। ये नियम व्यापारियों के लिए उपलब्ध लिवरेज की मात्रा को प्रतिबंधित करते हैं। सभी अमेरिकी ब्रोकर अधिकतर मुद्रा जोड़े के लिए 50: 1 का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं, जिनमें अधिकतम 20: 1 की अधिक जोखिम वाले मुद्राएं हैं। इस वजह से, कई विदेशी मुद्रा दलालों अब यू.एस. स्थित व्यापारियों को खातों की पेशकश नहीं करते हैं। यह समीक्षा केवल उन दलालों को मानती है जो यू.एस. खातों की अनुमति देते हैं। यदि आप विदेशी विकल्प तलाशने में रुचि रखते हैं, तो हमारे अंतरराष्ट्रीय विदेशी मुद्रा दलालों की साइट मदद की हो सकती है। हमारी समीक्षा में दलालों का मूल्यांकन उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की गुणवत्ता पर किया गया था, प्रत्येक प्लेटफॉर्म के उपयोग में आसानी और उपकरण जो प्रदान करता है। हमने आयोगों और अन्य लागतों के साथ ही उनकी शैक्षिक और ग्राहक सेवा प्रसादों पर भी विचार किया। यदि आप अन्य निवेश के अवसर तलाशने में रुचि रखते हैं, तो हमारे पास दिन के व्यापारिक प्लेटफार्मों की समीक्षा है। ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग ब्रोकर और विकल्प ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म। विदेशी मुद्रा व्यापार पर हमारे लेखों में निवेश करने के बारे में आपको उपयोगी जानकारी मिल सकती है विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा व्यापार क्या है मुद्राओं का व्यापार शामिल है और दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे अधिक तरल बाजार है। विदेशी मुद्रा दिन में 24 घंटे, सप्ताह में पांच दिन संचालित होता है, और इसमें कोई एकल, केंद्रीकृत बाजार नहीं होता है। औसत दिन, विदेशी मुद्रा बाजार लगभग 3 खरब डॉलर का कारोबार करता है। जब आप एक विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं, तो आप मुद्रा खरीद रहे हैं और बेच रहे हैं और संक्षेप में, अपने विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव पर शर्त लगा रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप यूरो खरीदते हैं, तो 1 यूरो के लिए रूपांतरण दर 1.25 अमरीकी डॉलर होती है, तो रूपांतरण दर 1.28 अमरीकी डालर से 1 यूरो तक होती है, जो कि 0.0 का अंतर आपके लाभ का प्रतिनिधित्व करती है। आमतौर पर, आप एक छोटी सी राशि खरीदना नहीं चाहते आम तौर पर वर्तमान में कई आकारों में कारोबार किया जाता है। एक मानक एक मुद्रा का 100,000 यूनिट है, एक मिनी लॉट 10,000 यूनिट है, एक माइक्रो लॉट 1,000 यूनिट है। कुछ ब्रोकर नैनो लॉट्स की पेशकश कर सकते हैं, जो केवल 100 इकाइयां हैं मुद्रा जोड़े मान में परिवर्तन को पीप में मापा जाता है, जो कि सबसे कम राशि है जो मूल्य बदल सकता है। आमतौर पर एक मुद्रा जोड़े चौथे दशमलव तक उद्धृत होती हैं, और एक पीप अंतिम संख्या में बदलाव है। उदाहरण के लिए, यदि EURUSD 1.3300 पर कारोबार कर रहा है और यह 1.3302 तक चलता है, तो यह दो पिप्स का आदान-प्रदान होता है। जब पीप को बहुत सारे आकार से बढ़ा दिया जाता है, तो यही वह जगह है जहां मुनाफा का अवसर उभरता है। चूंकि मुद्राओं में परिवर्तन आमतौर पर बहुत कम होते हैं, ऐसा लगता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार केवल संस्थानों या निवेशकों के लिए आदर्श है जो बड़े लॉट के लिए खरीद कर सकते हैं। यह वह जगह है जहां लाभ उठता है। आमतौर पर, एक ब्रोकरेज आपको एक मार्जिन खाता प्रदान करेगा जो आपके पास उपलब्ध राशि की बढ़ोतरी कर सकता है। राशि का अनुपात जो आप मार्जिन पर उधार लेते हैं और जो राशि आप जमा करते हैं वह लीवरेज है। यू.एस. ब्रोकरर्स 50: 1 लीवरेज से अधिक प्रदान नहीं कर सकते। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ सभी प्रकार के निवेश के साथ, कई विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों हैं। हेजिंग और अटकलें दो मुख्य रणनीतियों हैं कुछ बुनियादी रणनीतियों में एक व्यापार समय चुनना शामिल होता है जो उस समय के साथ मेल खाता होता है कि भारी घाटे से बचाने के लिए स्टॉप-लॉस ऑर्डर का उपयोग करते हुए, जिन देशों की मुद्राओं में व्यापार करना पसंद करते हैं, उनमें से बाज़ार चल रहे हैं। उन्नत रणनीति में ले जाने वाले ट्रेड शामिल हो सकते हैं, जो मुद्राओं की ब्याज दरों को ध्यान में रखते हैं और न केवल रूपांतरण दर चूंकि मुद्रा एक्सचेंज इतने अस्थिर होते हैं, इससे पहले कि आप अपने खुद के पैसे जमा करने से पहले अपने विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों का परीक्षण करना अच्छा लगता है। अधिकांश दलालों ने एक डेमो अकाउंट प्रदान किया है और ऐसे उपकरण शामिल हैं, जो आपको अपनी रणनीतियों को पीछे छोड़ने की इजाजत देते हैं। हम क्या मूल्यांकन एम्प क्या हमें मिली प्लेटफार्म एप उपकरण एक विदेशी मुद्रा दलाल का चयन करते समय व्यापार मंच और यह प्रदान करता है उपकरण सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक है। हमारे समीक्षकों ने प्रत्येक दलाल के साथ-साथ उनके मोबाइल एप्लिकेशन द्वारा प्रदान किए गए प्लेटफ़ॉर्म डेमो का परीक्षण किया है, जो कि उपयोग में आसान प्लेटफार्मों की तलाश में है और जो आपको मुद्रा जोड़े प्रदर्शन को मापने में सहायता करने के लिए विश्लेषणात्मक टूल प्रदान करता है। सबसे अच्छे प्लेटफार्मों के साथ, आप मुद्राओं के विभिन्न समूहों को ट्रैक करने के लिए कई घड़ी सूची बना सकते हैं। कुछ केवल आपको एक एकल वॉचलिस्ट बनाने या एक पूर्व-निर्मित वॉचलिस्ट में जोड़ने की अनुमति देते हैं जब आप एक मुद्रा जोड़ी एक निश्चित कीमत तक पहुंचते हैं या कुछ अन्य मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आपको सूचित करने के लिए अलर्ट्स भी बनाने में सक्षम होना चाहिए। आदर्श रूप से, आपको ईमेल या पाठ अलर्ट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन कुछ प्लेटफ़ॉर्म केवल प्लेटफ़ॉर्म के अंदर सूचनाएं ऑफ़र करते हैं। प्लेटफार्मों में से कुछ चेतावनी विकल्पों की पेशकश न करें। विदेशी मुद्रा दलाल एक मुद्रा जोड़ी के प्रदर्शन को मापने में मदद करने के लिए चार्टिंग टूल प्रदान करते हैं इन उपकरणों में तकनीकी संकेतक शामिल हैं जो आपकी ट्रेडिंग रणनीति की योजना बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। टीडी Ameritrade 300 से अधिक के साथ, सबसे अधिक तकनीकी संकेतकों की पेशकश करता है। हम जिन दलालों की समीक्षा कर चुके हैं, वे व्यापार के लिए उपलब्ध मुद्रा जोड़े की एक सीमा है, उच्चतम 120 है और सबसे कम 10 है। अधिकांश व्यापार प्रमुख युग्मों पर होता है, जैसे कि EURUSD, USDJPY , जीपीडीयूएसडी और यूएसडीसीएडी, लेकिन थाई बहत, हंगरी के फ्लोरंट और डेनमार्क क्रोन जैसे विभिन्न मुद्राओं के व्यापार का विकल्प आपको अपने निवेश के आसपास फैलाने का अवसर प्रदान कर सकता है, आपके पोर्टफोलियो की विविधता और संभावित रूप से अधिक अस्थिरता से बड़ा पुरस्कार पा सकते हैं मुद्राओं। ट्रेडिंग लागत विदेशी मुद्रा व्यापार की मुख्य लागत बिडस्क फैल में है। यह मार्कअप एक दलाल लागू होता है और बोली, या बिक्री, मूल्य और पूछताछ, या खरीद, कीमत के बीच के अंतर से प्राप्त होता है। फैलाव आम तौर पर विनिमय दर के पिछले दो दशमलव स्थानों में अंतर है। विदेशी मुद्रा दलालों ने इस अंतर को पीिप्स के रूप में देखें चूंकि विनिमय दरों में लगातार उतार-चढ़ाव होता है, फैलता अक्सर ऐसा होता है, खासकर जब किसी विशेष देश की आर्थिक किस्मत बदतर या बेहतर के लिए नाटकीय रूप से बदलती है कुछ ब्रोकरेज प्रत्येक व्यापार पर शुल्क लगाते हैं ये ब्रोकरेज अक्सर कड़ी फैलता है लेकिन उच्च मात्रा के व्यापारियों के लिए बेहतर हो सकता है। आयोग-आधारित दलालों को भी उच्चतम प्रारंभिक जमा की आवश्यकता होती है कुछ दलालों हमने समीक्षा की, जैसे ओंडा और नडेक्स न्यूनतम आवश्यकताओं की आवश्यकता नहीं है और आप किसी भी आकार के बहुत सारे मुद्रा व्यापार करने की अनुमति देते हैं। शिक्षा सहायता सहयोग विदेशी मुद्रा दलालों को भी निवेश शिक्षा और मंच प्रशिक्षण के साथ व्यापारियों को प्रदान करना चाहिए। हमारे समीक्षकों ने पाया कि सर्वश्रेष्ठ दलालों ने प्रशिक्षण के मैनुअल के अतिरिक्त प्लेटफ़ॉर्म सुविधाओं पर वीडियो ट्यूटोरियल और चरण-दर-चरण प्रशिक्षण प्रदान किया है। जबकि विदेशी मुद्रा निवेशक अधिक अनुभवी हैं कि अन्य निवेशक, हम अभी भी एक ब्रोकरेज के लिए शैक्षिक संसाधन प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। सर्वश्रेष्ठ साप्ताहिक वेबिनार और चल रहे ब्लॉग्स जो विदेशी मुद्रा बाजारों पर महत्वपूर्ण संदर्भ प्रदान करते हैं साथ ही नए व्यापारिक रणनीतियों के लिए विचार भी शामिल करते हैं। चूंकि विदेशी मुद्रा बाजार घड़ी के आसपास चल रहा है, इसलिए जब भी आप व्यापार कर रहे हैं तो इसका समर्थन करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। कई दलालों के समय के दौरान फोन समर्थन प्रदान करते हैं, विदेशी मुद्रा बाज़ार खुले होते हैं और साथ ही लाइव चैट भी होते हैं। हमारी वसीयत amp सिफारिश: टीडी Ameritrade हमारे शीर्ष रेटेड-विदेशी मुद्रा दलाल है इसका सबसे अच्छा मंच है, इसकी उपयोग की आसानी के संदर्भ में और इसके द्वारा प्रदान किए गए उपकरणों की चौड़ाई में दोनों। यह सबसे मुद्रा जोड़े भी प्रदान करता है, जो आपको विदेशी जोड़े में व्यापार करने का मौका देता है जिनमें उच्च रिटर्न की संभावना होती है। यह अन्य निवेश प्रकार के व्यापार के लिए एक अच्छा मंच भी है और यदि आप गैर-विदेशी मुद्रा निवेश करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है इंटरैक्टिव ब्रोकर्स एक और अच्छा विकल्प है जो एक अच्छा मंच और शैक्षणिक प्रसाद है। इसमें एक आयोग आधारित मॉडल है लेकिन तंग फैलता है। यह 10,000 के प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता है, इसलिए यह अनुभवी निवेशकों के लिए एक अच्छा विकल्प है। एफएक्ससीएम में कुछ बेहतरीन शैक्षिक उपकरण हैं, जिनमें चल रहे दैनिक एफएक्स वेबिनार और दैनिक एफएक्स ब्लॉग शामिल हैं। हमारी समीक्षा में यह सर्वोच्च आयोग है, लेकिन इसके पास अपेक्षाकृत तंग फैलता है ओंडा और नडेक्स मूल्य निर्धारण के लिए दो सर्वश्रेष्ठ दलाल हैं। Nadex कम आयोग और कम फैलता है। ओंडा के पास आपकी ओपनिंग डिपॉजिट या न्यूनतम व्यापार लॉट साइज के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं की आवश्यकता नहीं है। विदेशी मुद्रा व्यापार एक कदम उन्नत निवेश का प्रकार है, लेकिन यह एक बहुत फायदेमंद होने की क्षमता है। हमारी समीक्षा में प्रत्येक दलाल ने ट्रेड बनाने और संभावित रणनीतियों का विश्लेषण करने के लिए उपकरण प्रदान किए हैं। सर्वश्रेष्ठ दलालों का उपयोग करने के लिए आसान मंच, कम व्यापारिक लागत और गुणवत्ता वाले शैक्षिक संसाधन हैं। जानें विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सफलता मेरा विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम उद्देश्य 1. अपने व्यापार में सुधार करना। बीमार आपको सिखाता है कि अंतराल और स्थिति विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए। 2. आपकी सफलता को सक्षम करना। मैं चाहता हूं कि आप विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ अपनी आय को जीवित या पूरक कर सकें। 3. आप समय और पैसा बचाने बीमार आपको सिखाती है कि आपको सीखने के लिए कि किस तरह मुझे हजारों डॉलर और साल का खर्च आएगा 4. यह कैसे काम करता है वास्तव में सीखें मैं आपको बताता हूँ कि संस्थागत विदेशी मुद्रा व्यापार वास्तव में कैसे काम करता है और किस रिटेल व्यापारी को सफल होना चाहिए कोई मिथक नहीं बीमार शेयर वास्तविक विदेशी मुद्रा व्यापार के तरीके, पेशेवरों का उपयोग करें बीमार आपको साबित तकनीकों को संप्रभु संपदा धन, हेज फंड, बैंक और अन्य संस्थागत व्यापारिक पेशेवरों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीतियों को सिखाते हैं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियां जानें 8211 निजी फॉरेक्स कोचिंग एक सुव्यवस्थित, विदेशी मुद्रा व्यापार मूल बातें से संस्थागत विदेशी मुद्रा व्यापारियों की उन्नत तकनीकों के लिए सब कुछ सीखने का कोई बकवास नहीं है। बीमार आपको सिखाने के लिए कि आप अपने व्यापारिक सफलता में संगत होने के लिए उच्च संभावना वाले इंट्रेडै, स्विंग और पोजिशन ट्रेड सेट्स को पहचान और व्यापार कैसे कर सकते हैं। मेरा विदेशी मुद्रा व्यापार प्रशिक्षण इसमें शामिल है: 1. कब, कब और क्यों विशाल संस्थागत धन प्रबंधकों के बाजार में प्रवेश करते हैं और बाहर निकलते हैं 2. सटीक रूप से मौजूदा रुझान को पढ़ना 3. 8221 के पूल पूल 8221 और 8220 वेल्स के पीछे सुरक्षित रूप से व्यापार करना 4. प्रत्येक दिन संस्थागत स्तर के लाभ लक्ष्य की पहचान करना और सेट करना 5. धन प्रबंधन में माहिर 6. मूल्यांकन करें कि जोखिम और इनाम व्यापार लेने के लिए उपयुक्त हैं 7. प्रामाणिक विदेशी मुद्रा संकेतों को कैसे पढ़ें 8. गतिशील स्टॉप-लॉस और डायनामिक ले-प्रॉफिट स्तर का उपयोग करके एक व्यापार में अपने लाभ की रक्षा के लिए 9. 8230 और बहुत अधिक। फॉरेक्स ट्रेडिंग क्या है इसका विदेशी मुद्राओं की खरीद और बिक्री मुनाफा पैदा करने के लिए बड़े बैंक इस तरह अरबों को उत्पन्न करते हैं, लेकिन खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी आप की तरह ही इन बाजारों में नकदी कर सकते हैं और पुरस्कारों का काट सकते हैं। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार की दुनिया को आप के लिए विदेशी इलाके की तरह लग सकता है 8211 सब कुछ इतनी तेजी से बदल रहा है, आप don8217t रस्सियों सीखने के लिए समय है मैं कहाँ आ रहा हूं। मैं विदेशी मुद्रा व्यापार प्रशिक्षण प्रदान करता हूं जो काम करता है, आपको समय और पैसा बचाता है। अपने जीवन के बर्बाद साल और हजारों डॉलर अकेले उस पर जाने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे आपकी मदद करने दो। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों आप लगातार परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। Im एक पूर्व निवेश सलाहकार हजारों घंटे लागू व्यापार अनुभव के साथ। मुझे दुनिया के सबसे बड़े व्यापारियों में से एक के द्वारा प्रशिक्षित किया गया और विदेशी मुद्रा व्यापार में कैसे कुशल बनना सीख लिया। मेरा अनुभव आपके लाभ होने दें। मैं आपको सीखने में मदद करना चाहता हूं कि लगातार विदेशी मुद्राओं को कैसे व्यापार करना है मैं आपको दिखाता हूं कि विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में सफलता की रोमांच का अनुभव कैसे करें। मेरे परिश्रमपूर्वक तैयार किए गए और लेजर केंद्रित फ़ॉरेक्स व्यापार पाठ्यक्रम एक अमीर त्वरित योजना नहीं है मैं धोखेबाज़ संकेतक का उपयोग न करें यह एक वास्तविक डील है। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों को इंट्रेडय और स्थिति व्यापार दोनों के लिए विकसित किया गया है 8211 हमें उसी उपकरण का उपयोग करते हुए कई संस्थागत व्यापारियों पर बढ़त दे रही है। यही वजह है कि मैं सफल छात्रों को सफलतापूर्वक विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए आवश्यक समय में डाल करने की इच्छा के साथ चाहता हूं। यह कुशल बनने में आपकी सहायता करने के लिए यह गहन, एक-एक-एक सलाहकार कोर्स है। इसके बाहर अन्य विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों की तुलना में इसका अलग-अलग, व्यक्तिगत ध्यान देने वाले बिना। बीमार आपको यह सिखाता है कि आपको मूल्य कार्रवाई के प्रभावी ढंग से विश्लेषण करने, व्यापार की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना, खतरे को कम करने और लाभदायक परिणाम प्राप्त करने की आवश्यकता है। बीमार आप पूरी प्रक्रिया के माध्यम से चलते हैं और चल रहे समर्थन प्रदान करते हैं। इससे पहले कि मैंने ऐसा किया था, और इसकी पूरी तरह से अनावश्यक रूप से सीखने के लिए वर्षों का अभ्यास करना होगा, क्योंकि अगर आप अब अपने प्रशिक्षण प्रणाली में भर्ती हैं, तो आप सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के अपने रास्ते पर रहेंगे। हाल के पोस्ट

No comments:

Post a Comment