Friday 5 January 2018

कर सकते हैं - ए - सच - मेकअप पैसा विदेशी मुद्रा व्यापार


3 चीजें मैं चाहता हूं कि मुझे पता चला कि जब मैं व्यापार शुरू किया था विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा तत्काल धन का एक शॉर्टकट नहीं है अत्यधिक लाभ उठाने से जीतने वाली रणनीतियों को हारने में बदल सकता है। खुदरा भावना एक शक्तिशाली व्यापारिक फिल्टर के रूप में कार्य कर सकती है। हर कोई एक कारण के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आता है, जो केवल एक पेशेवर व्यापारी बनने के लिए मनोरंजन के बीच है। मैं एक पूर्णकालिक, आत्मनिर्भर पर्याप्त विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की इच्छुक बनना शुरू कर दिया। मुझे सही रणनीति सिखाई गई थी मैंने महीनों का परीक्षण किया और बैकटेस्ट ने दिखाया कि कैसे मैं एक 10,000 खाते से 25,000-35,000 सालाना बना सकता हूं। मेरी योजना मेरे खाता परिसर को जब तक मैं इतनी अच्छी तरह से बंद नहीं करनी पड़ी, तो मुझे अपने जीवन में फिर से काम करना पड़े। मैं समर्पित था और मैंने अपने आप को योजना 100 में बांटा। आप विवरण बताने के लिए, मेरी योजना विफल रही। यह पता चला है कि 10,000 खाते पर ट्रेडिंग 300k बहुत ही बहुत क्षमा करने योग्य नहीं है। मैंने अपने खाते के 20 हफ्तों में 3 हफ्तों में खो दिया। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या मारा कुछ गलत था। सौभाग्य से, मैंने उस बिंदु पर व्यापार बंद कर दिया और एक विदेशी मुद्रा दलाल, एफएक्ससीएम में नौकरी देने के लिए बहुत भाग्यशाली था। मैंने अगले दो सालों से दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम किया और खुद को विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में शिक्षित करना जारी रखा। मेरे व्यापार में आज के दिन व्यापारी बनने में बड़ी भूमिका निभाई। बाद में लाभदायक व्यापार के 3 साल बाद, डेलीएफएक्स में टीम में शामिल होने के लिए मेरी खुशी हुई और लोगों को सफल या अधिक सफल व्यापारियों के लिए मदद मिल गई। मुझे यह बात कहने का मतलब यह है क्योंकि मुझे लगता है कि कई व्यापारियों ने इस बाजार में शुरू करने से संबंधित हो सकता है, न कि उन परिणामों को देखकर जो उन्हें उम्मीद थी और समझ में नहीं क्यों ये 3 चीजें हैं जो मैं चाहता हूं कि मुझे पता था कि जब मैंने विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था 1 ndash फॉरेक्स एक गेट रिच त्वरित अवसर नहीं है जो वेब पर कई वेबसाइटों पर आपका क्या पढ़ता है इसके विपरीत, विदेशी मुद्रा व्यापार आपके 10,000 खाते को नहीं ले जा रहा है और इसे 1 लाख में बदल सकता है। जिस राशि से हम कमा सकते हैं वह हमारी रणनीति कितनी अच्छी है, इसके बजाय हम जो पैसा खर्च कर रहे हैं, उसके द्वारा और अधिक निर्धारित किया जाता है। पुरानी कहावत ldquo यह पैसा बनाने के लिए पैसे लेता है एक सटीक एक है, विदेशी मुद्रा व्यापार भी शामिल है। लेकिन इसका मतलब यह है कि यह सब के बाद एक सार्थक प्रयास नहीं है, वहाँ कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं जो वहां रहने के लिए व्यापार करते हैं। अंतर यह है कि उन्होंने समय के साथ धीरे-धीरे विकसित किया है और अपने खाते को ऐसे स्तर तक बढ़ाया है जो स्थायी आय बना सकते हैं। मैं हर समय 50, 60 या 100 मुनाफा प्रति माह, या यहां तक ​​कि हर माह को लक्षित करने वाले व्यापारियों के बारे में सुनता हूं, लेकिन वे जो जोखिम ले रहे हैं, वे लाभ को लक्षित करने के लिए काफी समान हैं। दूसरे शब्दों में, एक साल में 60 मुनाफा बनाने की कोशिश करने के लिए, किसी दिए गए वर्ष में आपके लगभग 60 खाते का नुकसान देखने के लिए अनुचित नहीं है। लेकिन रोब, मैं एक किनारे के साथ व्यापार कर रहा हूं, इसलिए जितना मैं संभावित रूप से कमा सकता हूं उतना जोखिम नहीं उठा रहा हूं। यदि आपके पास एक ट्रेडिंग किनारे के साथ एक रणनीति है तो एक सच कथन है आपकी उम्मीद की वापसी सकारात्मक होना चाहिए लेकिन बिना लाभ के, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि होने जा रहा है और दुर्भाग्य के समय में, हम अभी भी धारियाँ खो सकते हैं जब हम मिश्रण में लाभ उठाते हैं, तो यह कि व्यापारियों ने उन अत्यधिक लाभों को लक्षित करने का प्रयास किया है। किस बदले में व्यापारियों के अत्यधिक नुकसान उत्पन्न हो सकता है लाभ उठाने के लिए फायदेमंद है, परन्तु जब यह एक हारे हुए में जीत की रणनीति को बदल सकता है। 2 उत्तोलन धन खोने के लिए एक जीतने की रणनीति का कारण हो सकता है यह एक सबक है I इच्छा है कि मैं पहले सीखा था अत्यधिक उत्तोलन एक अन्य लाभदायक रणनीति को बर्बाद कर सकता है। कहें कि मेरे पास सिक्का था जब सिर मारा गया था, आप 2 अर्जित करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप खो देंगे 1. क्या आप उस सिक्के को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान बिल्कुल है कि आप उस सिक्का को फ्लिप कर देंगे Youd इसे और अधिक फ्लिप करना चाहते हैं जब आपके पास 2 या 1 खोने के बीच 5050 का मौका होता है, तो यह आपके द्वारा स्वीकार्य नहीं है। अब कहने का मेरे पास एक ही सिक्का है, लेकिन इस बार अगर सिर हिट हो जाए, तो आप अपनी नेट वर्थ ट्रिपल करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप अपने मालिक के हर हिस्से को खो देंगे। क्या आप उस सिक्का को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान है आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि सिक्का का एक बुरा फ्लिप आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। हालांकि इस उदाहरण में आपके पास इस उदाहरण में सटीक समान प्रतिशत लाभ है, जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण में, उनके सही दिमाग में कोई भी इस सिक्के को फ्लिप नहीं करेगा। दूसरा उदाहरण यह है कि कितने विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने व्यापारिक खाते को देखते हैं वे एक या दो ट्रेडों पर सब-इन करते हैं और अपने पूरे खाते को खो देते हैं। यहां तक ​​कि अगर उनके ट्रेडों में हमारे सिक्का फ्लिपिंग उदाहरण की तरह एक किनारा था, तो यह केवल एक या दो अशुभ ट्रेडों को पूरी तरह से पोंछने के लिए लेता है इस तरह से लाभ उठाने से पैसा खोने के लिए एक जीतने की रणनीति हो सकती है। तो हम यह कैसे तय कर सकते हैं कि 10x से अधिक प्रभावी लीवरेज का उपयोग करके यह एक अच्छी शुरुआत है। 3 एक गाइड के रूप में भावना का प्रयोग आपकी पसंद में बाधाओं को झुका सकता है I को सीखा है कि तीसरे सबक मेरे लेखों का पालन करने वाले लोगों को कोई आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। सट्टा सिग्नल सूचकांक (एसएसआई) का उपयोग कर। Ive इस विषय के बारे में कई लेख लिखा है इसका सबसे अच्छा टूल मैंने कभी इस्तेमाल किया है और अभी भी लगभग हर ट्रेडिंग रणनीति का एक हिस्सा है जिसका उपयोग मैं कर रहा हूं, वर्तमान दिन। एसएसआई एक मुफ़्त उपकरण है जिसे यहां पाया जा सकता है जो हमें बताता है कि कितने व्यापारियों की तुलना में कितने व्यापारियों की तुलना में प्रत्येक प्रमुख मुद्रा जोड़ी कम है। इसका मतलब है कि एक उलटवादी सूचकांक के रूप में इस्तेमाल किया जाए, जहां हम सभी के विपरीत क्या करना चाहते हैं। इसे अपने ट्रेडों के लिए एक दिशा फिल्टर के रूप में प्रयोग करने से मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से आसपास बदल दिया गया है मेरी गलतियों से जानें अगर मैं विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने से पहले अपने छोटे से 3 चीजों को बता सकता हूं, तो यह वह सूची होगी जो मैं दे दूँगा। मुझे उम्मीद है कि वे आपके व्यापार की मदद करते हैं जितना मेरी मदद करते हैं --- रोब पास द्वारा लिखित दैनिक फ़ाक्स विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। क्या आप वास्तव में धन व्यापार करें विदेशी मुद्रा या विदेशी मुद्रा वहाँ से सबसे अधिक निवेश उत्पादों में से एक है और बहुत से ऑनलाइन ठोकर खाएगा ओवर-द-काउंटर विदेशी मुद्रा उत्पादों को बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों में लेकिन कई लोग पूरी तरह से वैध सवाल पूछते हैं, क्या आप वास्तव में अपने घर के आराम से विदेशी मुद्रा बाजार में पैसा कमा सकते हैं आप कई संसाधनों और ऑनलाइन वेबसाइट पाएंगे जो इस प्रश्न का सकारात्मक जवाब देंगे और आपको अद्भुत रिटर्न के बारे में बोल्ड दावे के बारे में बताएंगे। विदेशी मुद्रा व्यापार से बना, हालांकि यह इस रूप में काफी सरल नहीं है इस सवाल का उत्तर देना उतना सरल नहीं है जितना पहले लग सकता है, निश्चित रूप से कई खुदरा व्यापारी जो बहुत सफल हैं लेकिन अधिक महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या औसत व्यापारिक ज्ञान या अनुभव वाले औसत जो व्यापार से पैसा बनाने की अपेक्षा कर सकते हैं। वास्तव में खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों के प्रतिशत के मुकाबले लाभ में कोई अच्छा डेटा नहीं है। सुझाव दिए गए हैं कि शायद केवल 10-25 खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने एक मुनाफा कमाया जो दर्शाता है कि पैसा व्यापार करने के लिए कितना मुश्किल हो सकता है। इन निराशाजनक आंकड़े आपको विदेशी मुद्रा में डाल देना चाहिए मेरी राय में ये आंकड़े आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए कि क्या व्यापार आपके लिए वास्तव में है या नहीं। इतने सारे खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने पैसे क्यों खो दिए हैं मेरा मानना ​​है कि ऐसे कई कारण हैं क्योंकि खुदरा व्यापारियों का इतने ऊंचा प्रतिशत पैसे के कारोबार को खो देता है। सबसे पहले, कई नए व्यापारियों, जो व्यापार करने के लिए आकर्षित होते हैं, विदेशी मुद्रा को देखते हुए एक समृद्ध योजना के समान होते हैं, जो उन्हें बिना प्रयास के भारी रिटर्न देने के लिए देखेंगे। यह पूरी तरह से विदेशी मुद्रा व्यापार की गलत धारणा है, मेरे व्यक्तिगत अनुभव में, दांव पर असली पैसे के साथ बाजार में ट्रेडिंग सबसे ज्यादा मांग और तनावपूर्ण चीजों में से एक है जो आप कर सकते हैं। दूसरा पहलू, जो आखिरकार कई नए व्यापारियों को खो देता है, यह है कि बहुत से नौसिखिया और कुछ अपेक्षाकृत अनुभवी व्यापारियों को वास्तव में व्यापार को समझने के लिए प्रासंगिक शिक्षा की कमी है। कई व्यापारियों ने जो शुरूआत की है, तकनीकी विश्लेषण के बारे में कुछ सीख सकते हैं या कोई ट्रेडिंग सिस्टम खरीद सकते हैं, बिना व्यवस्थित रूप से समझने के बावजूद कि सिस्टम या तकनीकी विश्लेषण उन्होंने कैसे सीखा है। तकनीकी विश्लेषण एक बहुत सूक्ष्म और व्याख्या है कि संकेतक दे रहे हैं कि आप खरीद या बेच सकते हैं संकेत काफी मुश्किल हो सकता है। अपने ब्लॉग पर मैं लोगों को गलतियों से बचने में मदद करने के उद्देश्य से कुछ तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से व्यापारियों को निर्देश देने का प्रयास करता हूं। तीसरा प्रमुख कारण यह है कि मुझे विश्वास है कि इतने सारे विदेशी मुद्रा व्यापार में असफल रहे हैं कि बाजार को सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए एक निश्चित स्वभाव की जरूरत है। एक स्तर का नेतृत्व किया जाना चाहिए, काफी तनाव से निपटने में सक्षम हो सकता है और काफी ऊंचा और चढ़ाव से निपटने में सक्षम हो सकता है जो व्यापारियों के साथ निपटना होगा। यह तीसरा कारण यह है कि मुझे लगता है कि किसी समाधान का समाधान करना सबसे मुश्किल है, जैसा कि मुझे लगता है कि कुछ लोग बस विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यहां मैं पॉल बेलोगोर की भावनाओं को गूंजना चाहता हूं जो वित्तीय समय में 8220 बताते हैं लेकिन मैं ग्राहकों को कहता हूं: अगर यह धन है, तो आपने 8211 के लिए कड़ी मेहनत की है कि आप 8211 को कभी नहीं खो सकते हैं, कभी भी विदेशी मुद्रा में निवेश नहीं करें .222 सोशलट्र्रिडिंग सोशल इनवेस्टमेंट एंड ट्रेडिंग से इंटरनेट पर काफी चर्चा पैदा हो रही है और मुख्य कारण यह है कि वे ऐसे लोगों को देने लगते हैं जो don8217t को बाजार से पैसा बनाने की सफलता या विदेशी मुद्रा को सफलतापूर्वक व्यापार करने की क्षमता या क्षमता है। सोशल ट्रेडिंग नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को अन्य व्यापारियों की सफलता पर पिंगबैक करने की अनुमति देता है, जिसका मतलब है कि किसी व्यक्ति ने उनको पैसा बनाने के लिए व्यक्तिगत रूप से बाज़ारों में व्यापार करना होगा। जबकि सामाजिक व्यापार व्यक्तियों को बाज़ारों से पैसा बनाने का एक तरीका प्रदान करने के लिए प्रतीत होता है, फिर भी बहुत कम आंकड़ा है कि उपयोगकर्ताओं के कितने प्रतिशत मुनाफे को खत्म करते हैं। सामाजिक व्यापार के साथ मेरा व्यक्तिगत अनुभव अच्छा रहा है, लेकिन सामाजिक व्यापार में अभी भी सिग्नल प्रोवाइडर्स को चुनने के लिए शामिल किया जाता है जिससे कौशल के एक तत्व को लाया जा सकता है। सामाजिक व्यापार में ऐसा लगता है कि जो लोग वित्तीय बाजारों में महत्वपूर्ण रिटर्न बनाने की संभावना के व्यापार में कटौती नहीं कर रहे हैं, उन्हें अनुमति देने की क्षमता है। हालांकि सभी प्रकार के व्यापार के साथ-साथ जोखिम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आप विभिन्न प्रकार के ऑटो ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर पर भी करीब से नजर डाल सकते हैं। क्योंकि वे स्वचालन और मैन्युअल कार्यों के विभिन्न स्तर प्रदान करते हैं। यह निश्चित तौर पर संभव है कि खुदरा व्यापारियों को वित्तीय बाजारों के कारोबार से पैसा बनाने के लिए और मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं कि अल्पसंख्यकों में से एक होने के कारण विदेशी मुद्रा बाजार में कारोबार करने में सफलता पाई। वित्तीय व्यापार एक जटिल और चुनौतीपूर्ण है, आवश्यक ज्ञान या अनुभव किए बिना विदेशी मुद्रा व्यापार में कई कूद। जो व्यापार में दिलचस्पी रखते हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे विदेशी मुद्रा बाजार के कामकाज को पूरी तरह से समझने के लिए आवश्यक जानकारी से पर्याप्त रूप से परिचित हो जाएं। मैं यह भी सुझाव देता हूं कि व्यापार में दिलचस्पी रखने वाले डेमो खातों का इस्तेमाल करते हैं और बहुत सारे व्यापारिक अभ्यास करते हैं, उन खातों का इलाज करते हैं जैसे कि वे असली धन खाते हैं। कुछ विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एक साइड आय बनाने या एक निवेश पोर्टफोलियो का बढ़िया अवसर होने जा रहा है, दूसरों को व्यापार से साफ चलाने और वैकल्पिक कम जोखिम निवेश की तलाश करना अच्छा होगा। विदेशी मुद्रा वेबसाइट के लेखक और मालिक एड मार्टिन की ओर से प्रकाशित, एफएक्स देखें वह पिछले दो वर्षों से ओवर-द-काउंटर व्यापार के बारे में लिख रहा है। क्या आप इस पोस्ट को पसंद करते हैं कृपया इसे साझा करें या कोई टिप्पणी छोड़ें। चेतावनी दें बंद करें आपने इस लेखक का अनुसरण नहीं किया है। आप इस लेखक से अधिक ईमेल सूचनाएं प्राप्त नहीं करेंगे। विदेशी मुद्रा में पैसा बनाना आसान है यदि आपको पता है कि बैंकर व्यापार कैसे करते हैं तो आईआरएसक्वाम अक्सर भरोसा दिलाता है कि इतने सारे व्यापारियों ने विदेशी मुद्रा व्यापार से लगातार पैसा क्यों बनाया। जवाब क्या वे जानते हैं कि वे क्या जानते हैं से पता है donetsquot के साथ क्या करना है। 20 वर्षों तक निवेश बैंकों में काम करने के बाद, जिनमें से कई मुख्य व्यापारी के रूप में थे, इसका दूसरा ज्ञान बाजार से नकद निकालने का तरीका है। यह सब समझने के लिए नीचे आता है कि बैंकों के व्यापारियों को कैसे चलाना और व्यापारिक फैसले करना है। क्यों बैंक व्यापारियों की संख्या में केवल 5 विदेशी मुद्रा व्यापारियों की संख्या है, जबकि अन्य 95 के लिए सट्टेबाजों का लेखा-जोखा होता है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि बैंक के 5 व्यापारिक 9 92 विदेशी मुद्रा संस्करणों के लिए खाते हैं। इसलिए यदि आप जानते हैं कि वे व्यापार कैसे करते हैं, तो आप केवल अनुमान लगाते हैं। पहले मुझे संस्थाओं में विदेशी मुद्रा व्यापारियों के बारे में पहली मिथक बस्ट करते हैं। वे मालिकाना व्यापार निर्णयों को दूर करने के लिए दिन भर में बैठी रहती हैं। ज्यादातर समय वे बस बैंकों की ओर से लेनदेन करते हैं। इटर्सक्वास को आमतौर पर फ्लोडाक्वा के रूप में जाना जाता है। वे दिन में कुछ हज़ार ट्रेडों का प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन इनमें से कोई भी उनकी मालिकाना किताब के लिए नहीं है, वे वास्तव में केवल अपने व्यापारिक खाते के लिए एक हफ्ते में 2-3 व्यापार करते हैं। इन ट्रेडों को वे साल के अंत में देखते हैं कि वे एक अतिरिक्त बोनस के हकदार हैं या नहीं। इसलिए जब आप देख सकते हैं कि बैंकों में व्यापारियों को अपने बजट को बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो सभी दिन बेतरतीब ढंग से कारोबार कर रहे हैं। वे अपने दृष्टिकोण में बेहद व्यवस्थित होते हैं और व्यापार के फैसले करते हैं जब सब कुछ लाइनें, तकनीकी और मौलिक रूप से यह जानने के लिए आपको क्या जरूरत है, जहां तक ​​तकनीकी विश्लेषण हो, यह बेहद आसान है। जब हम पहली बार हमारे पास आते हैं, तो मैं अक्सर हमारे क्लाइंटर्सक्वास चार्ट्स से चुप हो जाता हूं वे अक्सर गणितीय संकेतकों से भरे होते हैं, जिनके न केवल 3-4 घंटे के समय के महत्वपूर्ण महत्व हैं बल्कि अक्सर एक-दूसरे का विरोध करते हैं। इन संकेतकों के साथ व्यापार करना और यह तरीका आपके व्यापारिक पूंजी के माध्यम से चीर करने का सबसे तेज़ तरीका है। बैंक ट्रांसफार्मस चार्ट इस तरह कुछ नहीं दिखते वास्तव में वे पूरी तरह विपरीत हैं वे सभी जानना चाहते हैं, जहां महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण स्तर हैं। डोरस्कक्वॉट भूल जाते हैं कि ये संकेतक विकसित करने के लिए विकसित किए गए थे और यह अनुमान लगाया गया था कि बाजार कहां जा रहा है। बैंक व्यापारी बाज़ार हैं। यदि आप समझते हैं कि वे व्यापार कैसे करते हैं तो आपको किसी भी संकेतक की आवश्यकता नहीं है वे महत्वपूर्ण तकनीकी और मौलिक परिवर्तनों के आधार पर दूसरे निर्णय को विभाजित करते हैं। अपने तकनीकी विश्लेषण को समझना एक सफल व्यापारी बनने के लिए पहला कदम है। आपका सोल्यूशनल बाजार के साथ व्यापार नहीं होगा। सरल समर्थन और प्रतिरोध के लिए यह सब क्या नीचे आता है कोई अव्यवस्था नहीं, अपने व्यापारिक निर्णयों को बदलने के लिए कुछ भी नहीं है सरल, प्रभावी और प्रमुख स्तरों को उजागर करना Irsquom वे वास्तव में बाजार में प्रवेश जहां के इन और बहिष्कार में जाने नहीं जा रहा है, लेकिन मुझे यह कहना है: यह नहीं जहां आप सोचते हैं itrsquos ट्रेंडलाइन केवल महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध को इंगित करने के लिए हैं बाजार में प्रवेश करना एक और चर्चा है। अपने व्यापार निर्णयों का मुख्य पहलू आर्थिक मूल सिद्धांतों से प्राप्त होता है। बाजार की बुनियादी पृष्ठभूमि में तीन प्रमुख क्षेत्र होते हैं और यही कारण है कि क्यों कभी भी बिंदु मुद्रा की दिशा को पिन करने में कठिनाई होती है। जब आपके पास केंद्रीय बैंक की घोषणाओं के मुकाबले राजनीतिक स्थिति है तो मुद्रा दिशा कुछ हद तक असंबद्ध है। लेकिन जब कोई राजनैतिक मुद्दे नहीं होते हैं और केंद्रीय बैंक नीति तैयार की जाती है तो आर्थिक आंकड़ों के अनुसार अभिनय करता है, जब हम शुद्ध मुद्रा निर्देश प्राप्त करते हैं और बड़े रुझान सामने आते हैं। यह वही है जो बैंक व्यापारियों का इंतजार है। बाजार का मूल पहलू बेहद जटिल है और इसमें उन्हें मास्टर करने में कई सालों तक लग सकते हैं। यह एक प्रमुख क्षेत्र है जिसे हम अपने दो दिवसीय कार्यशाला के दौरान ध्यान देते हैं ताकि सुनिश्चित हो कि व्यापारियों को प्रत्येक क्षेत्र की पूर्ण समझ है। यदि आप उन्हें समझते हैं तो आपको दीर्घावधि सफलता के लिए स्थापित किया गया है, क्योंकि यह वह जगह है जहां मुद्रा निर्देश आता है। आर्थिक डेटा रिलीज़ के व्यापार के लिए बहुत पैसा है। रिलीज के व्यापार की कुंजी दो गुणा है सबसे पहले, मूल सिद्धांतों की एक उत्कृष्ट समझ है और कैसे विभिन्न विज्ञप्ति बाजार को प्रभावित करती है। दूसरे, यह जानने के लिए कि ट्रेडों को सटीक रूप से कैसे निष्पादित किया जाए और बिना किसी हिचकिचाहट के। यदि आप व्यापार के इस पहलू पर नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं और घटनाओं का व्यापार करने का आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं तो वास्तव में विशाल पूंजी अग्रिम बनाने के लिए वास्तव में स्थापित हो आखिर ये ये आर्थिक रिलीज है जो वास्तव में मुद्राओं को निर्देशित करते हैं। ये वही आर्थिक रिलीज हैं जो कि केंद्रीय बैंक नीति के चारों ओर तैयार करते हैं इसलिए रिलीज का पालन करके और उन्हें व्यापार करने से आप न केवल केंद्रीय बैंक की नीति के बारे में क्या जानते हैं, लेकिन तुम्हारा निवेश भी उसी समय आपके पूंजी का निर्माण कर रहे हैं। अब वास्तव में सफल होने के लिए आपको एक अत्यंत व्यापक पूंजी प्रबंधन प्रणाली की आवश्यकता है जो न केवल अनिश्चितता की अवधि के दौरान आपकी रक्षा करता है बल्कि आपको आगे भी पूंजी विस्तार के अनुभव के लिए धक्का दे रहा है। यह आपकी पूरी व्यवसाय योजना है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे पहले पॅट से पहले प्राप्त करें हमारी कड़े कैपिटल मैनेजमेंट सिस्टम पूरी तरह से अपने जोखिम को अपने रिस्पॉन्स अनुपात, पूंजी नियंत्रण के साथ-साथ हमारी व्यापार योजना ndash प्रविष्टि और निकास में शामिल करती है। इस तरह जब तुम्हारा व्यापार होता है, तो आपके सभी संबंधित मामलों में प्रवेश स्तर लगते हैं। इस तरह की एक प्रणाली होने पर भी व्यापार के तनाव को कम किया जाएगा और आप अपने दिन के बारे में बाजार की निगरानी के अंतहीन घंटे खर्च किए बिना जाने की अनुमति देंगे। मैं आपको बता सकता हूं कि बैंकों के अधिकांश व्यापारियों को अधिकतर दिन खर्च करते हैं जो कि दूसरे व्यापारियों से बातचीत कर रहे कमरे के आसपास घूमते हैं या दलालों के साथ लंच जाते हैं। शायद ही कुछ ही घंटों के लिए कंप्यूटर के सामने वे हैं आपको वही दृष्टिकोण लेना चाहिए यदि आप बाजार के तकनीकी और बुनियादी पहलुओं को समझते हैं और एक व्यापक व्यावसायिक पूंजी प्रबंधन प्रणाली है तो आप कर सकते हैं। यहां से यह सिर्फ लागू करने के लिए महत्वपूर्ण रणनीतियों की सरल समझ लेती है और उन्हें लागू करने के लिए कहां और दूर जाते हैं मुझ पर भरोसा करें कि आपको अधिक पूंजी वृद्धि का अनुभव होगा, अगर आपके पास पहले कभी पता चलेगा कि बैंक व्यापारियों का व्यापार कैसे होता है। कई व्यापारियों ने अपने तरीकों को दोहराने की कोशिश की है और आईआरएसक्वाव ने बैंकर्सडावो को हरा करने के लिए कई पुस्तकों को देखा है। लेकिन बात यह है कि आप उन्हें मारना चाहते हैं लेकिन उन्हें शामिल करना चाहते हैं। इस तरह से आप इसके साथ बाजार के साथ व्यापार नहीं करेंगे। तो समाप्त करने के लिए मुझे यह कहते हैं: विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए कोई चमत्कारिक रहस्य नहीं हैं कोई विशेष संकेतक या रोबोट नहीं हैं जो गतिशील विदेशी मुद्रा बाजार की नकल कर सकते हैं। आपको केवल यह समझना होगा कि प्रमुख खिलाड़ियों (बैंकरों) के व्यापार और बाजार का विश्लेषण कैसे करें। यदि आप इन पहलुओं को सफलता के रास्ते पर ले जाते हैं विदेशी मुद्रा व्यापार में नुकसान का जोखिम पर्याप्त हो सकता है। इसलिए, आपको सावधानी से विचार करना चाहिए कि इस तरह के व्यापार आपके वित्तीय स्थिति के प्रकाश में आपके लिए उपयुक्त है या नहीं। विदेशी मुद्रा व्यापार में अक्सर लाभ उठाने वाला उच्चतर स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। लाभ उठाने के उपयोग के कारण बड़े नुकसान और लाभ भी हो सकते हैं। पूर्व प्रदर्शन भविष्य के परिणाम का संकेत नहीं है।

No comments:

Post a Comment