Thursday 22 March 2018

विदेशी मुद्रा - tdi


टीडीआई मेटाट्रेडर संकेतक विस्तार: टीडीआई विदेशी मुद्रा संकेतक को बिना किसी कीमत पर डाउनलोड किया जा सकता। यह निश्चित रूप से विदेशी मुद्रा सूचक का एक प्रकार है जो मेटाट्रेडर 4 और मेटाट्रेडर 5 के साथ संगत है। इस वेबसाइट के माध्यम से यह 8217 एस है जो कि एक टीडीआई विदेशी मुद्रा सूचक पूरी तरह से अध्ययन कर सकता है। इस सूचक के साथ, आपका मेटाटैडर, कोई भी संस्करण यह हो सकता है कि कोई भी मामला, चमत्कारों में बिल्कुल काम करेगा। आपके मेटाट्रेडर पर 8217 स्थापित किए जाने के एक बार में टीडीआई की तरह दिखेगा आपको पेश करने के प्रयास में एक फोटो शामिल है। छवि का एक नज़र डालें, और अगर आपको यह आश्वस्त हो जाता है कि इसका संकेतक आपको बहुत सारे लाभ दे सकता है, तो इसे अब डाउनलोड करें क्या आप इस प्रकार के संकेतक से प्रसन्न नहीं हैं, फिर आपको अधिक मेटाट्रेडर ऑस्केलेटर संकेतकों के लिए हमारे ऑस्केलेटर सूचक श्रेणी पर एक नज़र डालना होगा, जिसे आप चुन सकते हैं। एक बार जब आप इसे डाउनलोड करते हैं और अपने Metatrader में सेट करते हैं, तो आप टीडीडी की छवि के नीचे देख सकते हैं। छवि को देखने से आपको यह संकेतक डाउनलोड करने में मदद मिल सकती है। फिर भी, यदि यह संकेतक आपके लिए खोज कर रहे हैं, तो यह संकेतक अभी पूरी तरह से ऑस्सीलेटर संकेतकों की पूरी सूची के लिए हमारे थरथरानवाला संकेतक पर जाएं। यदि आप संकेतक रैंकिंग में कुछ समय लेते हैं तो हम वास्तव में मूल्य प्राप्त करते हैं I8217d यह आगे हमें बताएगा कि हमारे निर्देशक कितने प्रभावी हैं यदि आप इसे महान बना चुके हैं ऐसा करने से, अन्य उपयोगकर्ताओं को यह पता होना चाहिए कि ये संकेतक कितने कुशल हैं। जब आप शेयर बटन पर क्लिक करते हैं तो आप हमारी सहायता भी कर सकते हैं ताकि हमारे विदेशी मुद्रा संकेतक संग्रह वेब पर बहुत प्रचारित हो जाएंगे। हम आपको धन्यवाद देते हैं और हम इस तथ्य को मानते हैं कि आपने विदेशी मुद्रा बाजार की जांच करने और हमारे टीडीआई डाउनलोड करने के लिए कुछ समय लगाया है। संबंधित पोस्ट: टीडीआई और स्टोचस्टिक रणनीति मई 2013 में शामिल हुई स्थिति: सदस्य 67 पोस्ट यह पैसा बनाने के लिए मेरी रणनीति है। यह ईलफ्रान्ज़ के उद्धरण के समान है। TDI संकेतक सेट अप करें ओवरहेल (टीडीआई के शीर्ष पर) के रूप में स्टोकेस्टिक स्लोप इंडिकेटर सेट करें टीडीआई के तेज चलती रेखा को निकालें (इसे काला करें ताकि आप उसे देख सकें), इसलिए केवल लाल रेखा बनी रहेगी (मैंने रंग को हरे रंग में बदल दिया क्योंकि यह बेहतर है)। अब स्टेचस्टिक ढाल से नीली बिंदीदार रेखा को हटा दें (फिर से इसे काला करें)। साथ ही, स्टेचस्टिक ढाल से 8020 लाइनों को भी हटा दें। मेरे निजी सेटअप के लिए जुड़ी तस्वीर देखें यह केवल AUDUSD के साथ काम करता है, अन्य जोड़े के साथ अपना समय बर्बाद न करें, मैंने कोशिश की है। अब, आपको बस यही करना है: 1) 68 से ऊपर या 32 से नीचे स्थानांतरित करने के लिए टीडीआई की प्रतीक्षा करें (अब से हम टीडीआई को सादगी के लिए 68 से ऊपर ले जाएंगे)। 2) जब टीडीआई 68 लाइन से ऊपर है, स्टोकिस्टिक के नीचे की तरफ पार करने के लिए रुको। जैसे ही यह नीचे से नीचे जाता है, वह छोटा (यह टीडीआई लाइन के नीचे पार और बंद होना चाहिए) दर्ज करें। 3) प्रत्येक 25 पिप्स मूल्य आपके प्रवेश की ओर से चलते हैं, समान आकार की दूसरी स्थिति लेते हैं। 4) जब टीडीआई ने 50 लाइन को स्पर्श किया है, तो मैं हाल ही में हाईस के ठीक ऊपर एक स्टॉप लॉज लगाता हूं। 5) भले ही कितने पदों पर मैं हूं, मैं हमेशा 100 पिप्स पर कुछ लाभ लेता हूं (मुझे मैक्स पर 6 से अधिक पदों तक नहीं लेना पड़ा है) 6) यदि टीडीआई शुरू हो रहा है, तो ऊपर की तरफ बढ़ जाता है, चाहे वह दोगुना होता है या फिर ऊंचा होता है, मैं पदों पर रहता हूं कुल मिलाकर ब्रेक-पॉइंट बिंदु पर (यह एक बार हर बार होता है 4 ट्रेडों कहता है, लेकिन मैंने कभी पैसे नहीं खोले हैं, बस रणनीति पर चिपकाएं) 7) यदि आप केवल इस प्रवृत्ति के साथ व्यापार करने की कोशिश करते हैं, तो आप मुश्किल से किसी भी टीडीआई डबल टॉपशॉक्चुअल्स को देख पाएंगे, लेकिन मैं प्रवृत्ति की दिशा की उपेक्षा करता हूं और हमेशा दोनों तरीकों से व्यापार करता हूं, सबसे बुरी स्थिति में मैं तोड़ता हूं। 8) केवल एक बार जब मैंने कभी पैसा खो दिया है, जब टीडीआई ने 50 लाइन को छूते हुए, मैं अपना स्टॉप-लॉस सेट करता हूं, फिर इसे वापस चला जाता है। आपके पास कितने पदों पर निर्भर करता है, एक संभवतः ब्रेक-भी हो सकता है और बाकी का एक छोटा नुकसान होगा (लाभ की तुलना में कुछ नहीं, लगभग कोई तुलना नहीं) संलग्न मेरे सेटअप की तस्वीर है यदि आपके पास कोई प्रश्न है जो आप पूछ सकते हैं, मैं जवाब देगा जब आस-पास होगा, लेकिन मैं सुझाव देता हूं कि आप लोग इसे करने की कोशिश करें और कुछ टिप्पणियां करें। कृपया मेरे सिस्टम को बाँट नहीं करें यदि आपने सभी नियम नहीं पढ़े हैं और कम से कम अपने चार्ट पर यह देखने के लिए देखा है कि यह बी एस नहीं है। अनुलेख जब भी मैंने ऊपर डबल शीर्ष का उल्लेख किया, मैं टीडीआई पर मतलब था, कीमत नहीं। इसके अलावा, मैं केवल 1hr चार्ट का उपयोग करता हूं, और केवल AUDUSD का उपयोग करें P. S.S. मैं उन हरे रंग की ऊर्ध्वाधर लाइनों का उल्लेख करना भूल गया जो एक लंबे, छोटे के लिए लाल, और सफेद एक व्यापार का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन टीडीआई पर डबल-टॉप के रूप में निकला, इसलिए मैंने अपना रंग बदल दिया। अटैचमेंट इमेजस (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अगस्त 2012 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 34 पद अपनी पद्धति साझा करने के लिए धन्यवाद, अंदलेब क्या मैं यह समझने में ठीक हूं कि आपका अंतिम टी.पी., अनुकूल सकारात्मक आंदोलन मानता है, टीडीआई बैंड 6832 के विपरीत स्तर को चिह्नित करता है, उदाहरण के लिए, आईएम ने लाइनों के बीच पढ़ना और समझने की कोशिश की लेकिन ऐसा लगता है कि टीडीआई 68 हिट, आप लंबे समय से लाभ लेने का सुझाव दे रहे हैं और टीडीआई डबल शीर्ष पर थोड़ी शुरुआत कर रहे हैं। क्या यह सही दिसंबर 2011 में शामिल है स्थिति: सदस्य 145 पोस्ट अपने संकेतक और टेम्पलेट पोस्ट करें और अधिक समझाएं यह पैसा बनाने के लिए मेरी रणनीति है I यह ईलफ्रान्ज़ के उद्धरण के समान है। TDI संकेतक सेट अप करें ओवरहेल (टीडीआई के शीर्ष पर) के रूप में स्टोकेस्टिक स्लोप इंडिकेटर सेट करें टीडीआई के तेज चलती रेखा को निकालें (इसे काला करें ताकि आप उसे देख सकें), इसलिए केवल लाल रेखा बनी रहेगी (मैंने रंग को हरे रंग में बदल दिया क्योंकि यह बेहतर है)। अब स्टेचस्टिक ढाल से नीली बिंदीदार रेखा को हटा दें (फिर से इसे काला करें)। साथ ही, स्टेचस्टिक ढाल से 8020 लाइनों को भी हटा दें। मेरे लिए जुड़ी तस्वीर देखें अपनी पद्धति साझा करने के लिए धन्यवाद, अंदलेब क्या मैं यह समझने में ठीक हूं कि आपका अंतिम टी.पी., अनुकूल सकारात्मक आंदोलन मानता है, टीडीआई बैंड 6832 के विपरीत स्तर को चिह्नित करता है, उदाहरण के लिए, आईएम ने लाइनों के बीच पढ़ना और समझने की कोशिश की लेकिन ऐसा लगता है कि टीडीआई 68 हिट, आप लंबे समय से लाभ लेने का सुझाव दे रहे हैं और टीडीआई डबल शीर्ष पर थोड़ी शुरुआत कर रहे हैं। क्या यह सही हां, मेरा टीपी तब होता है जब टीडीआई विपरीत दिशा में एक व्यापार चलाता है, हालांकि मैं हमेशा कुछ लाभ 100 पीपीएस लेता हूँ यदि प्रवृत्ति नीचे है, और मैंने देखा है कि टीडीआई को 68 को मारने में परेशानी होती है, और मैं लंबे समय से हूं, इससे पहले कि मैं 68 तक पहुंचने से पहले लाभ ले लूं, यह मानते हुए कि यह उस तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन फिर भी जब स्टोच ने इसे पार किया टीडीआई डबल शीर्ष के लिए, मैं टीडीआई के पहले स्टोच क्रॉस पर एक व्यापार लगाऊंगा, लेकिन जब टीडीआई अपने पिछला ऊंचे स्तर पर आगे बढ़े, तो मैं बाहर निकलना चाहूंगा, सभी पदों पर चलना जारी रखेंगे (बेहतर मूल्य का औसत ), जब तक मैं ब्रेक-पर भी बाहर निकलने में सक्षम हूं। चार्ट इस हफ्ते से है, मुझे लगता है कि सप्ताह पहले (या इससे पहले) स्टोच ने टीडीआई को पार किया था, लेकिन यह 68 के नीचे था और कीमतों में बड़ी गिरावट आई थी। यह 2 बार की तरह हुआ, मैं चार्ट पर नोट्स डालकर याद दिलाता हूं कि टीडीआई के बिना शॉर्ट्स मैं जरूरी नहीं कि 68 के बाद से यह रुझान बहुत मजबूत हो। चार्ट पर नोट पढ़ें और आप देख सकते हैं कि मेरा क्या मतलब है। यदि आप नियमों में कहते हैं कि टीडीआई को 68 से ऊपर जाना है और फिर हम सीखते हैं कि यह आवश्यक नहीं है तो यह एक प्रणाली शुरू करने के लिए एक खराब शुरुआत है। शायद बेहतर यह कहने के लिए कि कोई प्रणाली नहीं है, आप विवेकानुसार व्यापार करते हैं और दृश्य सहायता के लिए संकेतक का उपयोग करते हैं। ट्रेडर्स डायनामिक इंडेक्स ट्रेडर्स डायनेमिक इंडेक्स (टीडीआई) मेटा ट्रेडर इंडिकेटर एमडीएस एक व्यापक लेकिन उपयोगी संकेतक है जो आरएसआई (रिलेबल स्ट्रेंथ इंडेक्स) का इस्तेमाल करता है, इसकी चलती है औसत, और अस्थिरता बैंड (बोलिंगर बैंड के आधार पर) को व्यापारियों को मौजूदा विदेशी मुद्रा बाजार की स्थिति की पूरी तस्वीर प्रदान करने के लिए। यह सूचक ध्वनि और दृश्य सूचनाओं का उपयोग कर सकता है यह एमटी 4 के लिए उपलब्ध है MT5। और सीट्रेडर इनपुट पैरामीटर आरएसआईपीयरियोड (डिफ़ॉल्ट 13) आरएसआई की गणना के लिए बार में एमडीश अवधि अनुशंसित श्रेणी 8 और 25 के बीच है। आरएसआईपीआरआईएस (डिफ़ॉल्ट कीमत) आरएसआई गणना में उपयोग करने के लिए mdash मूल्य प्रकार अस्थिरता बैंड और (डिफ़ॉल्ट 34) अस्थिरता बैंड गणना के लिए बार में mdash अवधि अनुशंसित रेंज 20 और 40 के बीच है। बैंड के अधिक संवेदनशील मूल्य स्टैट-डेव (डिफ़ॉल्ट 1.6185) अस्थिरता बैंड के लिए मानक विचलन गुणक mdash। यह इस पैरामीटर को बदलने की अनुशंसा नहीं है। RSIPriceLine (डिफ़ॉल्ट 2) आरएसआई की पहली चलती औसत (फास्ट) की mdash अवधि RSIPriceType (डिफ़ॉल्ट MODESMA) एमएसआईएस प्रकार आरएसआई की पहली चलती औसत। ट्रेड सिग्नललाइन (डिफ़ॉल्ट 7) आरएसआई की दूसरी चलती औसत (धीमी) की mdash अवधि ट्रेड सिग्नल टाइप (डिफ़ॉल्ट मॉडेसए) आरएसआई की दूसरी चल औसत के एमडीश प्रकार। UseAlerts (डिफ़ॉल्ट झूठे) mdash यदि सत्य है। तो हर बार लाल और पीले रंग की रेखाओं को पार करते हुए ध्वनि अलर्ट खेला जाएगा यह पैरामीटर संकेतक के cTrader संस्करण से अनुपस्थित है क्योंकि यह अलर्ट का समर्थन नहीं करता है। पहली नज़र में, व्यापारी गतिशील सूचकांक उपयोग करना बहुत आसान नहीं है, लेकिन आप इसका आदी हो जाएगा: स्केलिंग के लिए लंबे समय तक दर्ज करें जब हरे रंग की रेखा लाल रेखा के ऊपर होती है और लाल रेखा ऊपर की ओर हरे रंग की लाइन होती है तब छोटी होती है। लघु अवधि के व्यापार के लिए लंबे समय तक दर्ज करें जब हरा लाल और पीले रंग की रेखाओं से ऊपर है, जब लाल रंग दोनों हरे और पीले रंग के ऊपर हैं मध्यम अवधि के व्यापार के लिए थोड़े समय के व्यापार के लिए एक ही स्थिति में लंबे समय तक चलें, लेकिन जब सभी लाइनें 50 से नीचे हैं, तो कम से कम 50 mdash हो सकती है, लेकिन 50 से ऊपर। नीली अस्थिरता बैंड को ध्यान में रखते हुए, क्योंकि यह लंबी अवधि की प्रवृत्ति ताकत और वाष्पशीलता को बताता है जब व्यापक । खड़ी हरी लाइन में बदलाव भी अल्पकालिक बाजार में अस्थिरता का संकेत देते हैं। मेटाट्रेडर 4 मेटाट्रेडर 5 टीडीआई मेटाट्रेडर संकेतक प्रेम ट्रेडिंग खरीदें सील एरो सिग्नल यह कोशिश करें कि ये संकेतक हैं जो इन दिनों टीडीआई के शुरुआती अक्षर के तहत आते हैं। ट्रेंड डिटेक्शन इंडेक्स (टीडीआई) को ट्रेडर्स डायनामिक इंडेक्स मेटाट्रेडर इंडिकेटर के साथ ध्यान दिया गया है। इसलिए जब आप अपने अगले व्यापारिक सिस्टम के लिए एक TDI संकेतक की तलाश कर रहे हैं तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप सही टीडीआई सूचक को ढूंढें और उसका उपयोग करें व्यापारी डायनेमिक इंडेक्स इंडिकेटर, उन अन्य तथाकथित रूसी कोडित संकेतकों में से एक और है जो आपको विदेशी मुद्रा मंचों पर बहुत कुछ सुना है। लेकिन ट्रेंड डिटेक्शन इंडेक्स एम। एच। पीई के साथ जुड़े हुए हैं। तो जो एक है वह है, हालांकि टीडीआई के बारे में बहुत कम असली विश्लेषणात्मक जानकारी है, जो भी आप के बारे में बात कर रहे हैं। अधिकांश साइटें कहती हैं 82308221 टीडीआई का उपयोग अकेले संकेतक के रूप में किया जा सकता है या दूसरों के साथ मिलाकर किया जा सकता है, यह प्रवृत्तियों की शुरुआत का पता लगाने में अच्छा प्रदर्शन करेगा। 8221 इसका एक साधारण दो लाइन सूचक है। नीली रेखा ट्रेंड डिटेक्शन इंडेक्स का प्रतिनिधित्व करती है जबकि लाल रेखा दिशा संकेतक का प्रतिनिधित्व करती है। ईओडी व्यापार के लिए प्रविष्टियां निम्नानुसार होंगी: - यदि टीडीआई और दिशा संकेतक सकारात्मक हैं तो आज के समय में 8217 के करीब पहुंचने के बाद सकारात्मक हो सकता है या यदि टीडीआई सकारात्मक है और दिशा निर्देशक ऋणात्मक है तो खुले में प्रवेश करें। लेखक ने सूचक कोड में सूचक के लिए व्यापारिक जानकारी प्रदान की, जिसके नीचे मैंने दोहराया है I ट्रेडर्स डायनेमिक इंडेक्स ट्रेडिंग नियम: - इस हाइब्रिड सूचक को व्यापारियों को प्रवृत्ति दिशा, बाजार की ताकत और बाजार की अस्थिरता से संबंधित बाजार की स्थितियों को समझने और मॉनिटर करने की उनकी क्षमता में सहायता के लिए विकसित किया गया है। भले ही व्यापक, टीडीआई। पढ़ना और उपयोग करना आसान है ग्रीन लाइन आरएसआई मूल्य रेखा रेड लाइन ट्रेड सिग्नल लाइन ब्लू लाइन्स अस्थिरता बैंड पीला लाइन मार्केट बेस लाइन ट्रेन्ड डायरेक्शन 8211 रेड 8230 प्रोइस एक्शन पर तत्काल और कुल मिलाकर तत्काल ग्रीन बढ़ रहा है। Green8230price कार्रवाई पर लाल नीचे चल रहा है। आम तौर पर लाइनों के बीच कुल मिलाकर पीला लाइन के रुझान 32 038 68. मार्केट रिवर्सल के लिए इन लाइनों को बाउंस करने के लिए पीला लाइन के लिए देखें। जब कीमत पीला लाइन से ऊपर है, और जब कीमत नीचे है तो व्यापार कम होने पर व्यापार। बाजार की ताकत 038 अस्थिरता 8211 तत्काल और कुल मिलाकर तत्काल ग्रीन लाइन 8211 मजबूत खड़ी ढलान ऊपर या नीचे। कमजोर मध्यम से फ्लैट ढलान कुल मिलाकर ब्लू लाइन 8211 जब विस्तार हो, बाजार मजबूत और ट्रेंडिंग है। जब बाधा उत्पन्न होती है, बाजार कमजोर है और एक सीमा में जब नीली लाइनें एक संकीर्ण सीमा में बेहद तंग होती हैं, तो एक आर्थिक घोषणा या बाज़ार की कीमत बढ़ने के लिए बाजार की स्थिति की उम्मीद करते हैं। प्रवेश की परिस्थितियां 8211 लम्बी हरे पर रेड, ग्रीन एक्टिव पर लघु रेड 8211 लांग ग्रीन ओवर रेड 038 पीला लाइनें हरे रंग की 038 पीला लाइनों पर रेड, येलो, 038 50 लाइनों पर हल्की हरे, हरे, हरे रंग के नीचे हरे, हरे रंग के नीचे 038 50 लाइन से बाहर निकलने की स्थिति लंबी ग्रीन रेड लघु ग्रीन के नीचे पार करती है लाल से ऊपर की ओर बढ़ जाती है अगर ग्रीन या तो ब्लू लाइनों को पार करता है, तो बाहर निकलने पर विचार करें जब ग्रीन लाइन ब्लू लाइन पर वापस आ जाती है। महत्वपूर्ण: डिफ़ॉल्ट सेटिंग अच्छी तरह से परीक्षण और साबित हुई हैं। लेकिन, आप अपनी व्यापारिक शैली को फिट करने के लिए सेटिंग्स बदल सकते हैं। मूल्य 038 रेखा प्रकार सेटिंग्स: आरएसआई मूल्य सेटिंग 0 बंद कीमत DEFAULT 1 ओपन मूल्य। 2 उच्च कीमत 3 कम कीमत 4 औसत मूल्य, (उच्च स्थान) 2 5 विशिष्ट मूल्य, (उच्च स्थान) 3 6 वेटेड क्लोज़ प्राइज, (हाई लॉउक्लोसेक्लोस) 4 आरएसआई मूल्य रेखा 038 सिग्नल लाइन प्रकार सेटिंग्स 0 सरल चलती औसत DEFAULT 1 घातीय चलती औसत 2 चिकनी चलती औसत 3 रैखिक भारित चलती औसत

No comments:

Post a Comment